Android 15 का डेवलपर प्रीव्यू google ने किया जारी, जाने अपने फोन के बारे मे पूरी डिटेल्स

4 Min Read
Android 15 का डेवलपर प्रीव्यू google ने किया जारी, जाने अपने फोन के बारे मे पूरी डिटेल्स

Android 15 Developer Preview : android 15 (एंड्रॉयड 15) फीचर के साथ Google ने हाल ही मे अपना पहला डेवलपर प्रीव्यू वाली एक नए तकनीक को जारी किया है। Google को इस तकनीक को बनाने का मुख्य लक्ष्य ऐप्लकैशन का बेहतर प्रदर्शन के साथ मीडिया अनुभवों और उत्पादकता को एक नए तरीके से प्रस्तुत करना जिसमे आने वाले दिनों मे एंड्रॉयड फोन मे एक बेहतर बैटरी लाइफ से लेकर उपयोगकर्ता कि सुरक्षा फीचर और प्राइवसी जैसी sensitive चीजों को बहुत बेहतर करने पर अपनी तकनीक को बेहतर बनाने पर काम कि गई है ।

androide 15 developer preview क्या है ?

androide 15 developer प्रीव्यू गूगल द्वारा लॉन्च पहला डेवलपर प्रीव्यू है जो एंड्रॉयड 15 के नाम से जाना जा रहा है । Androide 15 preview यूजर्स के लिए बहुत फायदेमंद साबित होने वाला है क्योंकि अब उपयोगकर्ता को पहले से ज्यादा एडवांस्ड कैमरा फीचर , बेहतर डिस्प्ले,हेवी gpu के साथ ai का एडवांस्ड सपोर्ट मिलने वाला है , साथ ही सिक्युरिटी और प्राइवसी के लिए सैफगार्ड तकनीक का इस्तेमाल किया गया है ।

यहा यह जानना जरूरी है कि इस तकनीक का फाइनल अपडेट इस वर्ष के अंत तक जारी कि जाएगी ।

androide 15 मे सिक्युरिटी ओर प्राइवेसी पर खास फोकस

प्राइवेसी सैंडबॉक्स

एंड्रॉयड 15 ने यूजर्स को गोपनीयता को देखते हुए प्राइवेसी सैंडबॉक्स मिलेगा जिसके तहत उपयोगकर्ता के प्राइवेसी को ध्यान मे रखते हुए व्यक्तिगत विज्ञापन अनुभव के लिए तैयार किया गया है । इस तकनीक से उपयोग कर्ता कि गोपनीयता कि प्राथमिकता के साथ उसके डेटा को पूर्ण रूप से संरक्षित किया जा रहा है । जिससे यूजर्स अधिक सुरक्षित महसूस करेंगे ।

हेल्थ कनेक्ट

androide 15 मे हेल्थ कनेक्ट का सपोर्ट मिलेगा जिससे फिटनेश डेटा , न्यूट्रीशन जैसी स्‍वास्थ्य डेटा को इस सुरक्षित मंच द्वारा सुरक्षित तरीकों से साझा किया जा सकता है ।

फाइल इंटिग्रिती

एंड्रॉयड 15 ने एक फाइल इंटिग्रिती मैनेजर को प्रशतुत किया है जिसके एफ एस वेरिटी का उपयोग किया है जो अनधिकृत फाइल संशोधनों ओर मैलवेयर हमलों को रोकने मे सक्षम होगा जो उपयोकर्त्ता को उनकी डेटा को सुरक्षित रखने मे मदद करेगा ।

पार्शियल स्क्रीन शेयरिंग

एंड्रॉयड 15 बेहतर यूजर गोपनीयता और सहमति के लिए विशिष्ट विडो एप साझा करने या रिकार्ड करने कि सुविधा प्रदान करता है । जिससे उपयोगकर्ता अपनी गोपनीयता सुरक्षित रखकर अपने डिस्प्ले का केवल एक ही हिस्सा शेयर कर सकता है ।

androide 15, ये फीचर ऑफर करेगा अपने क्रियेटर्स के लिए

एंड्रॉयड 15 द्वारा क्रियेटर्स के लिए इस तरह कि सुविधाये प्रदान कि जाएगी

वर्चुअल MIDI 2.0 डिवाइस

वर्चुअल MIDI 2.0 एप का एंड्रॉयड 15 समर्थन करेगा जिससे उपयोग कर्ता अपने बनाए एप को और बेहतर ढंग से नियंत्रण करने को मिलेगा । वर्चुअल MIDI के माध्यम से संगीत को निर्माण और सुधार के साथ बेहतरीन म्यूजिक production मे सहायक होगा

इन-ऐप कैमरा कंट्रोल

इसमे कैमरा को कम रौशनी मे फ्लेश समायोजन के सुधार करने कि सुविधा प्रदान होगा जो एक बेहतर विडीओ ग्राफी और फोटोग्राफी मे सहायक होगा ।

अगला डेवलपर प्रीव्यू होगा जारी

एंड्रॉयड 15 का पहला डेवलपर प्रीव्यू इन सभी devise के लिए उपलब्ध है

Pixel Fold

PIxel Table

PIxel 6, 6a and 6 pro

PIxel 7, 7a, and 7 pro

साथ ही , टेक के दिग्गज डेवलपर्स को फ़ीडबैक देने और प्रीव्यू के साथ जुडने के लिए आह्वान किया जा रहा है जो उसे आगे नए एंड्रॉयड 15 कि रिलीज के तैयार होने के लिए आवश्यक है ।

यह पढे : RABBIT R1 AI: यह डिवाइस लेगा मोबाईल फोन का स्थान , जाने कीमत और फीचर्स

Share This Article
Follow:
Ravi Kumar Patel is a content creator, digital marketer, WordPress website creator, and an experienced teacher. With 5 years in the digital field and a decade of preparing students for government jobs, Ravi's impact is undeniable.
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version