TOP 4 Zero Fee Credit Cards एयरपोर्ट लाउंज एक्सेस के लिए 5 सर्वश्रेष्ठ क्रेडिट कार्ड

7 Min Read
TOP 4 Zero Fee Credit Cards
TOP 4 Zero Fee Credit Cards

TOP 4 Zero Fee Credit Cards for Airport Lounge Access भारत में क्रेडिट कार्ड का प्रचलन तेजी से बढ़ा है और इसके तेजी से बढ़ने की उम्मीद है और आप भी क्रेडिट कार्ड के बेनिफिट ले सकते है वैसे क्रेडिट कार्ड पर कई सारे लाभ दिए जाते हैं,और उनमे से एक है एयरपोर्ट पर लाउंंज एक्सेस का होना है हमेशा ट्रैवल करने वाले लोगों के पास एयरपोर्ट लाउंज एक्सेस होना काफी ज़रूरी है, क्योकि एयरपोर्ट लाउंंज वहां का एक शानदार जगह होता है जहा आप भीड़ और शोर से दूर आप घर की तरह आराम कर सकते है , कुछ काम कर सकते है और यात्रा शुरू करने से पहले आप आराम से स्वादिस्ट भोजन का मजा ले सकते है इसके साथ ही आप अन्य सुविधा जैसे मोबाइल और लैपटॉप चार्जिग, कम्प्लीमेंट्री स्नैक्स और एयरपोर्ट स्पा का भी लाभ उठा सकते है।लेकिन इस सुविधा आपको फ्री में नहीं दी जाती है और आप फ्री में इंट्री नहीं ले सकते है।

TOP 4 Zero Fee Credit Cards

भारत में बैंक के ट्रेवल क्रेडिट कार्ड अपने अन्य लाभ के रूप में कॉम्प्लिमेंट्री लाउंज एक्सेस की सुविधा देते है ऐसे में भारत में ऐसे कई ऐसे क्रेडिट कार्ड है जो अपने ग्राहकों को निःशुल्क एयरपोर्ट लाउंज के सुविधा प्रदान करते है। ये कार्ड पूरी तरह से फ्री नहीं होते है लेकिन आप उनके एक क्रेटेरिअ में अगर साल में पैसे को खर्च कर देते है तो वे ज्वाइनिंग और रीन्यूअल फीस को माफ कर देते हैं। इस तरह यह कार्ड पूरी तरह से फ्री हो जाता है और आपको एयरपोर्ट लाउंज के लाभ फ्री में देते है। इस आर्टिकल में हम 4 टॉप फ्री क्रेडिट कार्डों के बारे में बताया गया है, जो आपको अपने लिए एक अच्छी क्रेडिट कार्ड चुनने में आपकी मदद कर सकता है।

Credit Card NameAirport Lounge AccessOther Benefits
HDFC Bank VISA Signature Credit CardFree access to airport lounges.Receive up to three complimentary add-on cards for your family.
IDFC First Select Credit CardFour complimentary visits to domestic airport lounges per quarter.Enjoy a waiver on fuel surcharges and discounts on movie tickets and dining.
Axis Bank My Zone Credit CardAccess to airport lounges once every quarter at no cost.Avail discounts on movie tickets, dining, and fuel.
AU Small Finance Bank LIT CardEnjoy complimentary access to select airport lounges in India, subject to availability.Benefit from discounts on movie tickets, dining, and fuel.
TOP 4 Zero Fee Credit Cards एयरपोर्ट लाउंज एक्सेस के लिए 5 सर्वश्रेष्ठ क्रेडिट कार्ड

HDFC Bank VISA Signature Credit Card

HDFC Bank VISA Signature Credit Card

HDFC बैंक VISA सिग्नेचर क्रेडिट कार्ड उन लोगों के लिए एक बहुत शानदार अच्छा विकल्प है जो मुफ्त क्रेडिट कार्ड लेना चाहते हैं साथ में एयरपोर्ट लाउंज का लाभ लेना चाहते हैं। इस कार्ड के साथ, आप एयरपोर्ट लाउंज में मुफ्त में आराम कर सकते हैं। साथ ही, आपको अपने परिवार के लिए तीन मुफ्त add-on cards मिलने का भी लाभ है।इससे अपनी यात्राओं को अधिक आरामदायक और आनंदमय बनाने का एक सुविधाजनक तरीका है।

IDFC First Select Credit Card

4 Best Zero Fee Credit Cards एयरपोर्ट लाउंज एक्सेस के लिए 5 सर्वश्रेष्ठ क्रेडिट कार्ड

IDFC First Select क्रेडिट कार्ड उन लोगों के लिए एक बेहतरीन विकल्प है जो एयरपोर्ट लाउंज का लाभ पाने वाले एक अच्छे क्रेडिट कार्ड की खोज में हैं। इस कार्ड के साथ, आप प्रत्येक तीन माह में चार मुफ्त यात्राएँ का घरेलू एयरपोर्ट लाउंज में लाभ ले सकते हैं। लेकिन इसके साथ इसमें बहुत सारे अन्य जैसे कि ईंधन शुल्क की माफी और मूवी टिकट्स और डाइनिंग पर छूट फायदे भी हैं यह आपके लिए एक अच्छा क्रेडिट कार्ड हो सकता है।

Axis Bank My Zone Credit Card

4 Best Zero Fee Credit Cards एयरपोर्ट लाउंज एक्सेस के लिए 5 सर्वश्रेष्ठ क्रेडिट कार्ड

Axis Bank My Zone क्रेडिट कार्ड आप लोगों के लिए एयरपोर्ट लाउंज का लाभ प्राप्त करने वाले एक बेस्ट क्रेडिट कार्ड कार्ड हैं। इस कार्ड के साथ, आप प्रति तिमाही में एक एयरपोर्ट लाउंज की मुफ्त यात्रा का आनंद ले सकते हैं,। लेकिन साथ में यह आपको मूवी टिकट्स, डाइनिंग, और फ्यूल की खरीद पर भी छूट का आनंद लेने का मौका मिलता है।

AU Small Finance Bank LIT Card

AU Small Finance Bank LIT Card

AU Small Finance Bank LIT कार्ड एक मुफ्त क्रेडिट कार्ड है जो अपने ग्राहकों को एयरपोर्ट लाउंज का लाभ सुविधा देता है। कार्डधारकों को भारत में चयनित एयरपोर्ट लाउंजों में मुफ्त प्रवेश का आनंद लेने का अवसर मिलता है, जो उपलब्धता के आधार पर होता है। साथ ही, इस कार्ड में अन्य लाभ भी ले सकते हैं जैसे कि मूवी टिकट्स, डाइनिंग, और ईंधन पर छूट।

भारत में क्रेडिट कार्ड के लाभ का उपयोग करके एयरपोर्ट लाउंज एक्सेस कैसे प्राप्त करें?

अगर आपके पास के क्रेडिट कार्ड में एयरपोर्ट लाउंज एक्सेस की सुविधा है, तो बस लाउंज स्टाफ के पास जाएं और अपना कार्ड दिखाएं। आपका कार्ड स्वाइप किया जाएगा और एक बहुत ही छोटी सी शुल्क (सामान्य रूप से VISA कार्ड के लिए रु. 2 और मास्टरकार्ड के लिए रु. 25) लिया जाएगा। आप लाउंज में प्रवेश कर सकेंगे और उसका आरामदायक सीटिंग, भोजन, पेय और अन्य रिफ्रेशमेंट्स जैसे सुविधा के लाभ का आनंद लें।

ALSO READ :

1 Best Zero Balance Savings Account 2024: ये है ज्यादा ब्याज देने वाली जीरो बैंक बैलेंस सेविंग अकाउंट

2 सावित्री जिंदल कौन है? जाने उनके बारे मे | Savitri Jindal Biography in Hindi, Husband Name, India Richest Woman, Family, house, Net Worth, children

Share This Article
Follow:
Ravi Kumar Patel is a content creator, digital marketer, WordPress website creator, and an experienced teacher. With 5 years in the digital field and a decade of preparing students for government jobs, Ravi's impact is undeniable.
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version