Anant Ambani-Radhika Merchant PRE Wedding से जुड़े अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न: स्थान, तारीख,दुनिया भर मेहमानों की सूची और बहुत कुछ

Ravi Kumar Patel
6 Min Read
Anant Ambani-Radhika Merchant PRE Wedding

Anant Ambani-Radhika Merchant PRE Wedding: शादी के बंधन में बंधने के लिए तैयार अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट वे इस सप्ताह से गुजरात के जामनगर में तीन दिवसीय भव्य प्री-वेडिंग उत्सव की तैयारी बड़े धूम धाम से कर रहे हैं।

Anant Ambani-Radhika Merchant PRE Wedding
Anant Ambani-Radhika Merchant PRE Wedding

भारत के सबसे अमीर इंडस्ट्रियलिस्ट मुकेश अंबानी परिवार के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी भारतीय व्यवसायी वीरेन मर्चेंट की बेटी राधिका मर्चेंट के साथ होने की तारीख की घोषणा हुई है तब से अनंत अंबानी की प्री-वेडिंग फंक्शन इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा धूम मचा रखी है। वही शादी के खबरों के बिच प्री वेडिंग समारोह ही तैयारियां भी जोरों पर चल रही हैं. और आगामी कर्यक्रम को लेकर भी काफी चर्चाये शुरू हो चुकी है।

प्री-वेडिंग फंक्शन जामनगर गुजरात में होगा जहा दुनिया के महान हस्तियों को मेहमान के रूप में बुलाया गया है। उपहारों , शादी पोषक , लजीज व्यंजन से लेकर मेहमानो के सूचि से पता चलता है कि यह समारोह दुनिआ की असाधारण होने वाली है। पिछले साल जनवरी में पारंपरिक गोल धना समारोह में शामिल हुए अनंत और राधिका 12 जुलाई को शादी के बंधन में बंधने को तैयार हैं।

Anant Ambani And Radhika Merchant Pre Wedding

Anant Ambani-Radhika Merchant PRE Wedding
Anant Ambani-Radhika Merchant PRE Wedding

भारत के महान हस्तियो के साथ साथ भारतीय फिल्म जगत , उद्योग पति और विदेशी मेहमान भी इस समारोह में शामिल होगी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अनंत और राधिका के प्री वेडिंग के निमंत्रण कार्ड आठ पन्नो का बनवाया गया है और मेहमान नवाजी के लिए देशी और विदेशी व्यंजनों का 2500 प्रकार के लजीज पकवान को परोसा जाएगा। इस समारोह में लगभग 1000 मेहमान को शामिल होने की शंभावना है। और अम्बानी परिवार अपने मेहमानो को स्वागत करने में किसी भी तरह की कमी नहीं करना चाहते है इस बात का पूरा ख्याल रखा जा रहा है।

अनंत अंबानी-राधिका मर्चेंट की प्री वेडिंग सेरेमनी गुजरात के जामनगर में 1 से 3 मार्च के बीच होगी। अम्बानी परिवार अनंत और राधिका की ये ग्रैंड शादी भारत की सबसे ग्रैंड शादी बनाने वाले है।

Anant Ambani And Radhika Merchant Pre Wedding निमंत्रण कार्ड

Anant Ambani-Radhika Merchant PRE Wedding
Anant Ambani-Radhika Merchant PRE Wedding

हाल ही में, अंबानी के एक फैन पेज ने अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के विवाह-पूर्व समारोह के खूबसूरत निमंत्रण कार्ड वाला एक प्यारा वीडियो शेयर किया गया है । इस वीडियो में, हमें 8-पेज का लंबा निमंत्रण कार्ड देखने को मिला है जिसमें कार्यक्रमों के स्थान के साथ-साथ उनके समय और ड्रेस कोड का पूरा विवरण बताया गया है।

शादी के निमंत्रण की शुरुआत कार्ड के पहले पन्ने पर से हुई हैं जिसमें अनंत और राधिका के नाम के पहले अक्षर हिंदी में लिखे हुए थे, जिससे इसे एक सुंदर लोगो का आकार में सजाया गया है ।

इसके बाद, अंबानी परिवार ने एक प्यारा सा संदेश लिखा और फिर, उसमे सम्पूर्ण कार्यक्रमों का विवरण मिला, जो एक कॉकटेल समारोह के साथ शुरू होगा। उन्होंने 1 मार्च, 2024 को शाम 5:30 बजे शुरू होने वाले उसी कार्यक्रम के लिए सुरुचिपूर्ण कॉकटेल पहनावे का एक ड्रेस कोड रखा।

Anant Ambani and Radhika Merchant’s pre-wedding ceremony में विदेशी मेहमान ही होंगे शामिल

अनंत अंबानी और राधिका की शादी के सामारोह में देश बड़े-बड़े महान दिग्गज के साथ साथ विदेशी मेहमान भी शामिल होंगे भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , सचिन तेंदुलकर , अमिताभ बच्चन , विराट कोहली , गौतम अडानी , शाहरुख़ खान के अलावा विदेशी मेहमान मद माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बील गेट्स, ब्लैकरॉक के सीईओ लैरी फिंक, मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग, संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति के पूर्व सलाहकार इवांका ट्रम्प के अलावा कतर के प्रधान मंत्री, भूटान के राजा और रानी, एडोब के सीईओ शांतनु नारायण और कई अन्य लोग भी इस भव्य समारोह में भाग लेंगे।

Anant Ambani-Radhika Merchant pre-wedding: What are the dress codes

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शादी के पहले दिन का शीर्षक “एन इवनिंग इन एवरलैंड” है, जिसका ड्रेस कोड “एलिगेंट कॉकटेल” है। दूसरे और तीसरे दिन दो-दो कार्यक्रम किये जाएंगे।

Anant Ambani-Radhika Merchant PRE Wedding
Anant Ambani-Radhika Merchant PRE Wedding

दूसरे दिन के पहले कार्यक्रम मेहमान “जंगल फीवर” ड्रेस कोड के साथ “ए वॉक ऑन द वाइल्डसाइड” के रूप में जामनगर में अंबानी के पशु बचाव केंद्र का दौरा किया करेंगे। दूसरे कार्यक्रम के लिए, मेहमान “मेला रूज” ड्रेस कोड “डैज़लिंग देसी रोमांस” में भाग लेंगे।

आखिरकार, आखिरी दिन के पहले कार्यक्रम “टस्कर ट्रेल्स” “कैज़ुअल ठाठ” ड्रेसिंग का सुझाव देता है, जहां मेहमान कथित तौर पर जामनगर शहर के हरे-भरे माहौल का पता लगाएंगे। दिन के दूसरे कार्यक्रम “हशाक्षर” में सुरुचिपूर्ण भारतीय परिधान का एक ड्रेस कोड सुझाया गया है।

ALSO READ : Suhani Bhatnagar dangal girls Death: किस दुर्लभ बीमारी की वजह से हुई ‘छोटी बबीता’ की मौत, जनिये सबकुछ

ALSO READ : Best Zero Balance Savings Account 2024: ये है ज्यादा ब्याज देने वाली जीरो बैंक बैलेंस सेविंग अकाउंट

ALSO RAED : OnePlus Watch 2,100 घंटे तक की बैटरी लाइफ के साथ लॉन्च हुई ,कीमत और फीचर जाने

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
Share This Article
Follow:
Ravi Kumar Patel is a content creator, digital marketer, WordPress website creator, and an experienced teacher. With 5 years in the digital field and a decade of preparing students for government jobs, Ravi's impact is undeniable.
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *