Google Pixel 8 Price in India : कीमत से लेकर स्पेसिफिकेशन तक जानें यहां सब कुछ

Ravi Kumar Patel
7 Min Read
Google Pixel 8 Price in India

Google Pixel 8 Price in India, Google ने अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन Google Pixel 8 को लॉन्च कर दिया है और इन डिवाइस में जबरदस्त कैमरे के साथ एंड्रॉइड 14 का दम है. अब यह Google Pixel 8 , India में कम कीमत पर उपलब्ध हुई है।

Google Pixel 8 Price in India
Google Pixel 8 Price in India

Google Pixel 8 Price: गूगल ने अपने फ़ोन में क्लीन UI डिजाइन, पावर फूल बैटरी, सुपर क़्वालिटी के कैमरा और बेहतर स्मूथ परफॉर्मेंस के लिए जाना जाता है इसी कड़ी में गूगल ने अपना latest फ़्लैगशिप फ़ोन Google Pixel 8 को 2023में लांच किया था और इस फ़ोन में कंपनी ने बेहतरीन फीचर और लुक को दिया है।

Pixel 8 में 6.2 इंच FHD के साथ OLED डिस्प्ले है, जो कि 120Hz रिफ्रेश रेट और पहले लॉन्च किए गए हैंडसेट से तुलना करें तो ये 42% ज्यादा ब्राइटनेस के साथ बनाया गया है. Google इसे Actua डिस्प्ले नाम दिया है . हाल ही में कम्पनी ने Pixel 8 को एक और कलर के साथ मार्केट में उतारा है। Pixel 8 के नए वेरिएंट अब भारत में अवेलेबल हो गया है और इस फ़ोन में कई तरह के ऑफर भी मिल रहे हैं। तो Google Pixel 8 Price in India और स्पेशफिकेशन की जानकारी हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे।

Google Pixel 8 Price in India

Google Pixel 8 Price in India
Google Pixel 8 Price in India

Google Pixel 8 Price in India की बात करें तो यह फ़ोन भारत में लास्ट अक्टूबर 2023में लांच हुआ था Google Pixel 8 ओब्सीडियन, हेजल और रोज कलर ऑप्शन में आता है और इसके 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत ₹75,999 है, साथ ही 8GB रैम तथा 256GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत ₹82,999 है. यह फ़ोन भारत में आपको फ्लिप्कार्ट जैसे e-commerce वेबसाइट पर उपलध है। अमेरिका में Google Pixel 8 की कीमत USD 699 (लगभग 58,055 रुपये) से शुरू होती है.

Google Pixel 8 Specification

Pixel 8 फोन गूगल टेन्सर G2 के चिपसेट के साथ 3 GHz क्लॉक स्पीड वाला Nine Core का प्रोसेसर के साथ Android v14 पर बेस्ड मिल मिलता है। इसके साथ इस फ़ोन में 50MP प्राइमरी कैमरा, 4575 mAh का पावरफुल बैटरी, ऑन स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर और 5G कनेक्टिविटी के साथ साथ इसमें और कई सारे फीचर्स दिए गए है जिसकी जानकारी निचे के टेबल में विस्तार से दी गई है।

Google Pixel 8 Specification
Google Pixel 8 Specification

key specifications of the Google Pixel 8.

FeatureSpecification
Operating SystemAndroid v14
Display6.2 inch, OLED Screen
Resolution1080 x 2400 pixels
Pixel Density428 ppi
BrightnessUpto 1,400 nits (HDR) and Upto 2,000 nits (Peak Brightness)
Screen ProtectionCorning Gorilla Glass Victus 2
Refresh Rate120 Hz
Front Camera10.5 MP
Rear Camera50 MP + 12 MP Dual with OIS
Video Recording4K @ 60 fps UHD
ChipsetGoogle Tensor G3
Processor3 GHz
RAM8 GB
Internal Memory128 GB
Memory Card SupportNot Supported
Connectivity4G, 5G, VoLTE
Bluetoothv5.3
WiFiYes
NFCYes
USBUSB-C v3.2
Battery Capacity4575 mAh
Fast Charging30W
Wireless ChargingYes
Reverse ChargingYes
Google Pixel 8 Specification

Google Pixel 8 Display

Google Pixel 8 Display
Google Pixel 8 Display

Google Pixel 8 में 6.2 इंच फुल HDके OLED स्क्रीन पैनल दिया गया है जो इसमे कॉर्निंग गोर्रिला ग्लास विकटस और अधिकतम 2000 निट्स का पीक ब्राइटनेस और 120Hz का रिफ्रेश रेट के साथ आता है इसके डिस्प्ले में 1080 x 2400px रेजोल्यूशन और 428ppi का पिक्सेल डेंसिटी भी मिलता है।

Google Pixel 8 Camera

किसी भी नए फ़ोन में हर कोई उसमे कैमरा की फीचर के बारे में जानना चाहते है Google Pixel 8 के रियर में 50 MP कैमरा और 12 एमपी का अल्ट्रावाइड लेंस के साथ डुअल कैमरा दिया गया है इसमें ऑटोफोकस अल्ट्रावाइड कैमरा है, जो मैक्रो ऑप्शन के साथ आता है.

साथ ही इसमें नया 48MP अल्ट्रावाइड सेंसर टेलीफोटो कैमरा भी है जो 5x ऑप्टिकल जूम और 30x डिजिटल जूम तक को सपोर्ट करता है. इसके कैमरा के बेस्ट फीचर यह है कि यह हैंडसेट मैजिक एडिटर और ऑडियो इरेजर फीचर के साथ आ रहा है जो कम प्रकाश में भी बेहतर वीडियो क़्वालिटी देता है।

Google Pixel 8 Battery & Charger

Google ने इस फ़ोन में 4575 mAh के बड़ा पावर फुल लिथियम पॉलिमर बैटरी दिया है जो कि पूरी तरह नॉन रिमूवल है। इसका चार्जर 30W का फ़ास्ट चार्जर को दिया गया है इसका केबल एक USB Type-C है यह फ़ोन वायरलेस चार्जिंग को भी स्पोर्ट करता है।

Google Pixel 8 Ram & Storage

Pixel 8 में Tensor G3 चिपसेट है जो Titan M2 सेक्योरिटी माइक्रोप्रोसेसर के साथ आता है जो फ़ोन के स्पीड को बहुत फ़ास्ट कर देता है और इसके RAM और स्टोरेज के बारे में बात करें तो यह फ़ोन 8GB LPDDR5X RAM के साथ दो वेरिएंट 128GB और 256GB UFS 3.1 स्टोरेज के कस्टोरेज कंफिगरेशन में आ रहा है जो डाटा को सेव जल्दी कर लेता है।

हम इस पोस्ट में Google Pixel 8 Price in India के फ़ोन के बारे में जानकारी को देने की कोसिस की है और आप इस लेख को पूरा पढ़े है और आपको यह जानकारी अच्छी लगे है तो आप कमेंट में अपना व्यू जरूर बताये और साथ ही अपने सोशल मिडिया में भी शेयर करे। ताकि और लोगो यह जानकरी प्राप्त करे।

यह भी पढ़े:

Oppo F25 Pro 5G : भारत में लांच जाने कीमत, रैम , कैमरा ,फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट

TOP 4 Zero Fee Credit Cards एयरपोर्ट लाउंज एक्सेस के लिए 5 सर्वश्रेष्ठ क्रेडिट कार्ड

OnePlus Watch 2,100 घंटे तक की बैटरी लाइफ के साथ लॉन्च हुई ,कीमत और फीचर जाने

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
Share This Article
Follow:
Ravi Kumar Patel is a content creator, digital marketer, WordPress website creator, and an experienced teacher. With 5 years in the digital field and a decade of preparing students for government jobs, Ravi's impact is undeniable.
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *